मेहमान और रिश्तेदारों की सबसे बड़ी शिकायत यह होती है, कि शादी विवाह के आयोजित स्थान पर उन्हें कौन लेकर आएगा। वैसे तो परिवार का मुखिया आवागमन के लिए किसी न किसी प्रकार से वाहन की व्यवस्था कर देता है।
मेहमानों और रिश्तेदारों की सबसे बड़ी शिकायत यह होती है, कि आयोजन स्थल पर भी कहां ठहरेंगे। वैसे तो परिवार के मुखिया ने अपने मेहमान और रिश्तेदारों की ठहरने की तरह व्यवस्था कर दी होगी।
यदि ठहरने वाली जगह में दैनिक क्रियाये जैसे गर्म में पानी, सुबह की चाय, मंजन, नहाने का साबुन आदि कि नहीं हो पाई है। तो आप मेजबान से बात कर सकते हैं तथा उन्हें सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अनुरोध कर सकते हैं।
अगर आपके दैनिक दिनचर्या के अनुसार किसी खाद्य पदार्थ का सेवन करने से आपको एलर्जी है, तो आप उसके लिए मना कर सकते हैं। अन्यथा किसी भी प्रकार से खाना खाने के लिए मना करने करना, आपका नखरा माना जाएगा। सीधा मकसद निकाला जा सकता है
भोजन की व्यवस्था करने वाले लोग जानते हैं, कि खाने की प्लेट का इंतजाम प्रति प्लेट के हिसाब से होता है। और एक प्लेट में एक इंसान के लिए हर प्रकार की वस्तु शामिल हो जाए यह भी निर्धारित किया जाता है।
शादी विवाह के समय में हर काम वक्त पर हो तो ज्यादा अच्छा होता है। बच्चों का देर से सो कर उठना, बड़े आराम से तैयार होना और देरी से चाय नाश्ते की डिमांड करना, और न आने पर शिकायत करना उचित नहीं माना गया है।