भाषा और शब्दो के प्रयोग

Chat Box

जब भी आप सोशल मीडिया मैं किसी से बात करते है, तो आपकी भाषा विनम्र और सम्मानजनक होनी चाहिए। यदि किसी व्यक्ति की बात से आपको सहमति हो रही है, तो उसे बड़े ही शालीनता से व्यक्त करना चाहिए। किसी भी प्रकार के अपशब्दों का उपयोग करने से बचे।

समय पर जवाब दें

Chat Box

यदि किसी खास व्यक्ति ने आपको बातचीत करने के लिए संदेश भेजा है। तो यथासंभव उसकी मैसेज का जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करें। आपके द्वारा देर से जवाब देना असम्मानजनक माना जा सकता है। यदि आप अपने कामों में व्यस्त हैं

टैगिंग से बचें

Chat Box

बिना किसी विशेष कारण के किसी अन्य व्यक्ति को टैग करना या बार-बार संदेश भेजना, उसके लिए असुविधा जनक हो सकता है। किसी व्यक्ति को लगातार मैसेज भेजने से उस व्यक्ति की एकाग्रता भंग हो सकती है। और आपके द्वारा किया गया कार्य, उसकी एकाग्रता में बाधित हो सकता है।

विवादों से दूर रहें

Chat Box

सोशल मीडिया में ऐसी पोस्ट, कॉल और वीडियो से बचना चाहिए, जिनमे बहस या विवाद चल रहा हो। अगर आप किसी पोस्ट या मुद्दे से असहमत या असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, तो उसे सभ्य और सकारात्मक ढंग से प्रस्तुत करना चाहिए।

गोपनीयता बनाए रखें

Chat Box

किसी भी व्यक्ति के निजी संदेशों या जानकारी को उसकी अनुमति लिए बिना अन्न व्यक्ति के साथ सांझा या सार्वजनिक नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आप ना केवल उसके व्यक्तिगत जीवन में दखल देंगे, बल्कि उसके द्वारा किए गए विश्वास को भी आहत करेंगे।